विराट कोहली के पास है इतिहास रचने का मौका, खिताब का सूखा भी कर सकते हैं खत्म

0
27


इंडिया और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून से आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच खेला जाना है. विराट कोहली इंडिया के सबसे सफल कप्तान होने का तमगा लेकर मैदान में उतरेंगे. लेकिन विराट कोहली के पास एक पास फाइनल मुकाबला जीतकर इतिहास रचने का मौका है. ऐसा टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल का मानना है.

दरअसल टीम इंडिया विराट कोहली की अगुवाई में अब तक एक भी आईसीसी टूर्नामेंट अपने नाम नहीं कर पाई है. पार्थिव पटेल ने कहा है कि विराट कोहली ने बतौर कप्तान अब तक कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट खिताब नहीं जीता है. अब उनके पास विश्व टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल को जीतकर इस खिताबी सूखे को खत्म करने का मौका है. 

आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप को टेस्ट फॉर्मेट का वर्ल्ड कप माना जा रहा है. विराट कोहली के पूर्व साथी खिलाड़ी ने कहा, “यह क्रिकेट का सबसे बेस्ट फॉर्मेट है. हर कोई टेस्ट खिलाड़ी बनना चाहता है और अब यहां टेस्ट चैंपियनशिप का विश्व कप है.”

विराट कोहली के लिए होगी बड़ी उपलब्धि

टेस्ट चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम करना विराट कोहली के लिए बड़ी उपलब्धि होगी. पटेल ने कहा, “विराट कोहली के पास अब मौका है कि वह बतौर कप्तान अपना पहला आईसीसी खिताब जीते. उन्होंने कई आईसीसी टूनार्मेंटों में भारत का नेतृत्व किया है, लेकिन यह सबसे बड़ा है. अगर भारत उनकी कप्तानी में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप जीतती है तो यह कोहली के लिए एक बहुत बड़ी उपलब्धि होगी.”

कोहली 2017 के आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और 2019 में 50 ओवरों के विश्व कप में भारत की कप्तानी कर चुके हैं. भारत को चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान से 180 रन से जबकि विश्व कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था.

टेस्ट चैंपियनशिप के दौरान विराट कोहली की कप्तान हालांकि बेहद ही शानदार रही है. विराट कोहली की अगुवाई में प्वाइंट्स टेबल में टीम इंडिया नंबर वन रही और फाइनल में जगह बना ली.

फाइनल में बुमराह के साथ इन दो तेज गेंदबाजों को मिलेगा मौका, पूर्व दिग्गज क्रिकेटर ने किया दावा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here